FAU - G GAME क्या है ? Fau G गेम Release date ?


 Pubg Players के लिए एक बहुत बड़ी और बहुत अच्छी खुशखबरी निकल कर आ रही है । हम सब को पता ही कि हमारी भारत सरकार ने 118 Chinese Apps पर Ban लगा दिया है । इससे पहले भी बहुत सारी chinese Apps को Ban किया गया था । जिसमें सबसे Famous App Tiktok भी था ।


मगर अब जो 118 Apps Ban किये गए हैं उनमें भी सबसे ज्यादा Famous Game Pubg को ban कर दिया है ।

जिसके कारण Pubg Player को थोड़ा निराश होने पड़ा ।

Fau G game release date


लेकिन अब Pubg players के लिए यह खुशखबरी है कि Pubg के जैसी एक नई game जिसको भारत में ही बनाया गया है वह गेम जल्द ही launch की जाएगी ।

इस गेम का नाम है Fau - G 


इस Fau-G गेम के बारे में हमारे Bollywood Star Akshay Kumar ने अपने Social - Media account पर Fau-G गेम का poster डाल कर जानकारी दी है । साथ ही उन्होंने PM Narendra Modi को संबोधन करते हुए लिखा कि हम आत्मनिर्भर संकल्प को support करते हुए इस game के लिए उत्साहित हैं ।


साथ ही अक्षय कुमार ने यह बताया कि Fau-G game का 20% नेट revenue "भारत के वीर" ट्रस्ट में दान किया जाएगा । 


Fau - G game किस कंपनी ने बनाई ?

यह भारत का battle royal गेम हो सकता है । यह Game nCore Games दुवारा बनाया गया है और यह कंपनी बंगलुरु की है । जिसका निर्माण Vishal Gondal ने किया है ।


Fau - G गेम को बनाने से इस गेम को खेलने वालों को भारत के वीर जवानों के बलिदानों के बारे में जानकारी मिलेगी । यह भी माना जा रहा है कि Fau-G गेम Pubg गेम को कड़ी टक्कर दे सकती है । 

शुरुआत में Fau G गेम के Graphics चाहे थोड़े low हों मगर धीरे - धीरे नए Updates में इनको भी इनक्रीस किया जाएगा ।


Fau - G game की full form क्या है ?

Fau - G game का पूरा नाम - Fearless And United - Guards 


Pubg के ban होने के बाद सभी pubg players Pubg गेम जैसी ही और गेम चाहते थे । यह भी कारण हो सकता है Fau G गेम बनाने का । Fau G game भारत द्वारा निर्मित है तो उमीद की जा सकती है कि Fau G गेम में Pubg जैसे ही और उससे भी Extra Features देखने को मिल सकते हैं ।


Fau G Game Release date 

Fau G Game Release कब होगी ? इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है । मगर अंदाजा लगाया जा सकता है कि Fau G Game को OctobeAr के last week तक launch किया जा सकता है । जब पहले भी 59 app ban हुए थे तो उनका Replacement बहुत जल्द ही कर दिया गया था । जैसे के Roposo, Helo, shereit, आदि ।

इस तरह इस गेम को भी बहुत जल्द लांच किया जा सकता है ।



देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब तक 224 Chinese apps को Ban किया गया है । उनमें से जो सबसे ज्यादा पॉपुलर एप्प्स थी उनमें से बहुत सारी Apps का Replacement कर दिया है । वह apps इंडिया द्वारा ही बनाई गई है ।


अब हम सबको इस Fau - G का इंतज़ार है और क्या ये सच में Pubg जैसी Famous Game को टक्कर दे पाएगी । यह जानने वाली बात है ।

तो हम सब इंतज़ार करते हैं Fau-G गेम का ।


धन्यवाद ।।